DSSSB New Exam Date 2024: परीक्षा का नया शेड्यूल जारी, अब इस दिन होगी परीक्षा [6 ,13 और 24 अक्टूबर]

DSSSB New Exam Date 2024: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा विभिन्न पदों पर नियुक्ति हेतु कुछ समय पहले आवेदन प्रक्रिया पूरी हो चुकी थी। वहीं आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब परीक्षा का भी गठन लगभग पूरा किया जा चुका है जिसके अंतर्गत दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की परीक्षा के लिए 12 अगस्त से 26 सितंबर की तिथि तय की थी परंतु इस संपूर्ण शेड्यूल के अंतर्गत 27 अगस्त से 3 सितंबर के बीच गठित किए जाने वाली परीक्षाओं को तकनीकी कारणों की वजह से रद्द कर दिया गया था जिसको देखते हुए अब दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने इन परीक्षाओं को फिर से भी कंडक्ट करने का निर्णय लिया है जिसके लिए नया शेड्यूल (DSSSB New Exam Date 2024) अधिकारी वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। नए शेड्यूल के अंतर्गत 27 अगस्त और 3 सितंबर की परीक्षाएं अब 3,13 और 24 अक्टूबर को ली जाएगी।

जैसा की हमने आपको बताया Delhi Subordinate Services Selection Board द्वारा विभिन्न विभागों में विभिन्न पदों पर नियुक्ति के लिए हाल ही में नया एग्जाम शेड्यूल जारी किया गया है जिसके अंतर्गत परीक्षा तिथि समय और अन्य जानकारी उपलब्ध करवाई गई है। वे सभी उम्मीदवार जो 27 अगस्त और 3 सितंबर की परीक्षाएं रद्द करने की वजह से परीक्षा में सम्मिलित नहीं हो पाए थे वह सभी आधिकारिक वेबसाइट से नए शेड्यूल को देखकर परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें 27 अगस्त से 3 सितंबर के बीच में रद्द की गई परीक्षाओं को अब 6 अक्टूबर 13 अक्टूबर और 24 अक्टूबर को गठित किया जाएगा।

DSSSB New Exam Date 2024

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने हाल ही में एक महत्वपूर्ण नोटिस अधिकारी वेबसाइट पर जारी किया है जिसमें उन्होंने साफ कर दिया है कि  12 अगस्त से 26 सितंबर के बीच में गठित की जाने वाली परीक्षाओं में से 27 अगस्त और 30 सितंबर को आयोजित होने वाली परीक्षाएं अब 6 अक्टूबर 13 अक्टूबर 24 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी जिसके अंतर्गत परीक्षा पालियाँ और परीक्षा समय का संपूर्ण नोटिस अधिकारी वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। उम्मीदवार आधिकारीक वेबसाइट पर भी शेड्यूल, एग्जाम डेट ,नोटिस चेक कर सकता है और इसका संपूर्ण विवरण अधिकारी वेबसाइट से डाउनलोड भी कर सकता है।

CSIR UGC NET Result 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जारी किया अंतिम उत्तर कुंजी, रिजल्ट इस दिन होगा जारी

New Covid XEC Variant: Know About COVID-19 XEC Variant, Symptoms & Precautions

DSSSB Vacancies 2024

जैसा कि हमने आपको बताया दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने कुछ समय पहले ही विभिन्न पदों पर नियुक्ति की भर्ती प्रक्रिया आयोजित की थी जिसके अंतर्गत आवेदन स्वीकारने के पश्चात 12 अगस्त से 26 सितंबर के दौरान अलग-अलग पालियों में नर्सिंग ऑफिसर, सीनियर लैबोरेट्री अस्सिटेंट, डाइटिशियन, डेंटल हाइजीन, सीनियर साइंटिफिक अस्सिटेंट, वायरलेस रेडियो ऑपरेटर ,बुकबाइंडर, पशु चिकित्सा, ओटी असिस्टेंट ,प्रिजर्वेशन सुपरवाइजर्स असिस्टेंट, माइक्रो फोटोग्राफिस्ट, टीजीटी, कूक, होम्योपैथिक फार्मासिस्ट इत्यादि पदों पर परीक्षाएं गठित की गई थी ।

परंतु अब इन नियुक्तियों हेतु परीक्षाओं के तिथियों में बदलाव कर दिया गया है और अब DSSSB New Exam Date 2024 और नई शिफ्ट का टाइम टेबल अधिकारी वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा गठित की जाने वाली इन परीक्षाओं का संपूर्ण टाइम टेबल और पोस्ट कोड के अनुसार एग्जाम डेट भी चेक कर सकते हैं।

New Schedule of DSSSB Exam 2024

Exam(date and day)ShiftExam timingAdvtPost codePost name
6.10.24 SundayI8:30 AM TO 10:30 AM4/242/24Nursing officer
II12:30PM TO 2:30 PM
III4:30 PM TO 6:30PM
13.10.24 SundayI8:30AM TO 10: 30 AM2/24810/24Tgt punjabi Male/ female
II12:30 PM TO 2:30 PM2/24809/24Tgt urdu male/female
24.10 24 ThursdayI8:30 AM TO 10:30 AM4/242/24Nursing officer
II12:30 PM TO 2:30 PM
     

UKSSSC Group D 2024: परीक्षा तिथि घोषित, 4855 पदों पर भर्ती, 24 सितंबर से शुरू- Online Apply Link

University Result 2024 (Announced): Check BA, B.Sc, B.Com Result 1st, 2nd, 3rd Year

DSSSB Exam 2024 Guidelines

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा जारी किए गए नए दिशा में चयन आयोग ने अधिकारी वेबसाइट पर DSSSB Exam 2024 New Schedule जारी कर दिया है। वही साथ ही साथ कुछ महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश भी जारी किए हैं जो इस प्रकार से हैं

  • प्रत्येक उम्मीदवार के लिए जरूरी है कि वह जल्द से जल्द अपना ईमेल एड्रेस और मोबाइल नंबर अपडेट करवा ले।
  •  वे सभी अभ्यर्थी जो रीशेड्यूल टाइम टेबल के आधार पर परीक्षा में सम्मिलित होना चाहते हैं उन सभी के लिए जल्द ई एडमिट कार्ड हेतु संपूर्ण जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध करवा दी जाएगी।
  •  इसके अलावा Delhi Subordinate Services Selection Commission ने निवेदन किया है कि अभ्यर्थी समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट पर विज़िट करें ताकि सारे अपडेट के बारे में संपूर्ण विवरण प्राप्त कर सके ।
  • इसके साथ ही दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन में साफ कर दिया है कि अभ्यर्थियों को मोबाइल नंबर पर किसी प्रकार की कोई इनफॉरमेशन नहीं उपलब्ध करवाई जाएगी अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट से ही एडमिट कार्ड और एग्जामिनेशन का शेड्यूल प्राप्त करने होंगे ।
  • इसके अलावा व्यक्तियों को परीक्षा के दौरान कोविड-19 से जुड़े सारे नियमों का पालन करना होगा।

निष्कर्ष: DSSSB New Exam Date 2024

इस प्रकार वे सभी अभ्यर्थी जो अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा गठित की जाने वाली परीक्षा में सम्मिलित हो रहे हैं और रद्द की गई परीक्षाओं का DSSSB New Exam Date 2024 जानना चाहते हैं उन सभी के लिए जरूरी है कि वह आधिकारिक वेबसाइट पर वीज़िट  करें और रद्द की गई परीक्षाओं और विवरण एडमिट कार्ड का संपूर्ण विवरण प्राप्त करें।

aiuweb

Author

  • Hari Krishnan

    Hello Friends I am writing since 2020. I have done MBA in Finance, and worked in one of the top Private Bank. Currently i am fully focusing on writing Finance related information. My aim is to provide correct and useful data to all of you. If You find any mistake or misinformation in my articles then you can contact me.

    View all posts

Leave a Comment