TCS WalkIn Interview, Apply Now, Check Date, Time & Selection Process

TCS WalkIn Interview: हममें से हर कोई यह सपना देखता है की पढ़ाई पूरी करने के बाद उसका सिलेक्शन एक बेहतरीन कंपनी में हो जाए और वह एक  ऐसी कंपनी के साथ जुड़कर काम करें जहां उसे काफी कुछ सीखने को भी मिले और वही वेतन भी अन्य कंपनियों से ज्यादा हो। भारत में ऐसी कई सारी कंपनियां है जो दुनिया की जानी मानी कंपनियों में गिनी जाती है और जिनमें काम करने का मौका मिलना किसी सपने के सच होने जैसा है । इन्हीं कंपनियों में से एक है Tata Consultancy Service।  टाटा कंसलटेंसी सर्विस भारत की एक आईटी सेवा प्रदाता कंपनी है जिसके साथ जुड़कर काम करने का सपना हर इंजीनियर देखता है।

इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने के बाद लगभग हर छात्र का सपना होता है कि वह Tata Consultancy Service,इंफोसिस, एचपी जैसी बड़ी-बड़ी कंपनियों के साथ जुड़कर काम करें। ऐसे में यह कम्पनियां भी मेधावी और प्रतिभाशाली छात्रों को हमेशा मौका देती है। समय-समय पर कैंपस इंटरव्यू गठित करना ,TCS WalkIn Interview गठित  करना, वही हायर किए गए उम्मीदवारों को बेहतर वर्क कल्चर उपलब्ध कराना और अच्छे पे रेट देना इन कंपनियों की खासियत है।

TCS WalkIn Interview
TCS WalkIn Interview, Apply Now, Check Date, Time & Selection Process

TCS IT Company Apply Now

TCS की बात करें तो TCS एक बहुराष्ट्रीय प्रौद्योगिकी कंपनी है जो IT सेवाओं और परामर्श में विशेषता रखती है। टीसीएस का मुख्यालय मुंबई में है परंतु इसके ऑफिस 40 देश में 150 अलग-अलग स्थान में फैले हुए हैं।  TCS Company की आर्थिक स्थिति की बात करें तो TCS Fortune India की 520 सूची में सातवें स्थान पर अपना नाम सुरक्षित कर चुकी है। वही दिन-ब-दिन TCS का मार्केट शेयर भी बढ़ता जा रहा है । ऐसे में इस कंपनी के साथ जुड़कर युवा खुद की बेहतरी के साथ-साथ देश की तरक्की में भी हाथ बढ़ा सकते हैं।

28th September TCS Walk in Interview

जैसा कि हमने आपको बताया TCS समय-समय पर विभिन्न प्रकार की नियुक्ति ट्रेन गठित करता रहता है । इसी क्रम में हाल ही में टीसीएस ने बेंगलुरू स्थित अपने ऑफिस में वॉकिंग ड्राइव की घोषणा की है । इस वॉकिंग हायरिंग ड्राइव को 28 सितंबर 2024 के दिन संचालित किया जाएगा । इसके लिए पंजीकरण प्रक्रियाएं आरंभ हो चुकी है, व वे सभी उम्मीदवार जो TCS जैसी कंपनी के साथ जुड़कर अपना भविष्य निर्माण करना चाहते हैं और नौकरी हेतु यहां आवेदन करना चाहते हैं वह TCS की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसका संपूर्ण विवरण पढ़ने के पश्चात इस वॉकिंग ड्राइव में भाग ले सकते हैं।

पाठकों की जानकारी के लिए बता दे TCS द्वारा गठित की जाने वाले इस वॉकिंग ड्राइव के अंतर्गत मुख्य रूप से SAP PIPO तकनीकी कौशल रखने वाले उम्मीदवारों की ही नियुक्ति की जाएगी जिसके अंतर्गत कुछ महत्वपूर्ण योग्यता मापदंड ध्यान में रखना आवश्यक है। उम्मीदवार के लिए जरूरी है कि वह इन योग्यता मापदंड को जज और उसके पश्चात थी वॉकिंग इंटरव्यू के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी करें।

OTET Result 2024 Check Out at bseodisha.ac.in Odisha Teacher Eligibility Test Qualifying Marks, Score Card

Corteva Agriscience Scholarship 2024: ₹10,000 से ₹50000 की स्कॉलरशिप, आवेदन से लेकर चयन तक की सम्पूर्ण जानकारी

पात्रता मापदण्ड

  • इस जॉब पोस्ट के लिए उम्मीदवार के पास में SAP PIPO विशेष कर संस्करण PA 7.31 और 7.4 का अनुभव होना जरूरी है।
  • वही उम्मीदवार को SLD,ESR,ID,IFLOW TSD, UAT, और परिवर्तनों के परिवहन सहित एंड टू एंड इंटरफेस निर्माण का अनुभव होना आवश्यक है।
  •  इसके अलावा उम्मीदवार को इंटरफेस मॉनिटरिंग और समर्थन में दक्षता होनी जरूरी है ।
  • वही आवेदन करने वाली उम्मीदवार के पास में SFTP, FILE, IDOC, IDOC AAE एडाप्टर  का ज्ञान होना भी जरूरी है
  • आवेदन करने वाले उम्मीदवार को संदेश मॉनिटरिंग ,चैनल मॉनिटरिंग, सिस्टम लॉग मॉनिटरिंग सहित  ऑब्जेक्ट के समस्या निवारण में कुशलता होनी आवश्यक है ।
  • इसके अलावा उम्मीदवार के पास में जरूरी ज्ञान एकत्रित करना और समय प्रबंधन तथा ग्राहकों से बातचीत करने की क्षमता में कुशलता होनी जरूरी है।

TCS hiring drive walk in interview 2024 : समय और तिथि

TCS द्वारा गठित किये जाने वाली इस नियुक्ति प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को 28 सितंबर 2024 के दिन सुबह 9:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक इंटरव्यू के लिए उपस्थित होना जरूरी है। उम्मीदवारों के लिए आवश्यक तकनीकी कौशल sap pipo होना आवश्यक है। वही उम्मीदवार के पास में करीबन 4 से 12 वर्ष का अनुभव होना आवश्यक है । आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए यह भी जरूरी है कि वह अपने साथ अपने सारे जरूरी दस्तावेज आवश्यक रूप से ले जाएं । वहीं उम्मीदवारों को यह भी सुनिश्चित करना चाहिए की उम्मीदवार अपने कौशल सेट के अंतर्गत पूछे जाने वाले हर प्रश्न के लिए तैयार हो।

TCS Walking Hiring Drive 2024 Interview Location

TCS द्वारा गठित किये जाने वाली इस नियुक्ति प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को बेंगलुरु के ऑफिस में उपस्थित होना जरूरी है। बेंगलुरु के ऑफिस का पता इस प्रकार से है . टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज, टीसीएस ब्रिगेड ,भुवालका,  पुट्टन्दिर, अग्रहरा व्हाइटफील्ड बेंगलुरू कर्नाटका 560066

UGC NET Result 2024: चेक करें यूजीसी नेट रिजल्ट एवं आंसर की केवल 4 स्टेप्स से @ugcnet.nta.ac.in

Alstom India Scholarship 2024-25: छात्रों को मिलेगी 75,000 की स्कॉलरशिप, 30 सितंबर तक करें आवेदन

IBPS RRB Clerk Prelims Result 2024: इस तरह करें चेक प्रीलिम्स स्कोरकार्ड और कट ऑफ मार्क्स @ ibps.in, मैन्स एग्जाम- 6 अक्टूबर

निष्कर्ष: TCS WalkIn Interview

इस प्रकार वे सभी उम्मीदवार जो TCS के साथ जुड़ना चाहते हैं और बेहतरीन नियुक्ति अवसर प्राप्त करना चाहते हैं वह जल्द से जल्द टीसीएस के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इस बारे में संपूर्ण विवरण प्राप्त कर सकते हैं और पंजीकरण की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। पंजीकरण प्रक्रिया पूरी करने के बाद उम्मीदवार के लिए आवश्यक है कि वह बताई गई तिथि और बताए गए समय के आधार पर टीसीएस के ऑफिस में उपस्थित रहे और इंटरव्यू में बेहतरीन प्रदर्शन कर इस पोस्ट पर नियुक्ति प्राप्त कर करें। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों से निवेदन है वे TCS की  आधिकारिक वेबसाइट tcs.in पर वीज़िट करें और इस बारे में विस्तृत विवरण प्राप्त करें।

aiuweb

Author

  • Hari Krishnan

    Hello Friends I am writing since 2020. I have done MBA in Finance, and worked in one of the top Private Bank. Currently i am fully focusing on writing Finance related information. My aim is to provide correct and useful data to all of you. If You find any mistake or misinformation in my articles then you can contact me.

    View all posts

Leave a Comment